74 वें ब्रिटिश अकादमी ऑफ फिल्म्स एंड टेलीविजन अवॉर्ड में अभिनेता इरफान खान और ऋषि कपूर को दी गई श्रद्धांजलि

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर और इरफान खान ने पिछले वर्ष इस दुनिया को अलविदा कह दिया था लेकिन अपने अभिनय से पूरी दुनिया को रोमांचित करने वाले इरफान और ऋषि कपूर को उनके प्रशंसक और फिल्म बिरादरी अभीतक भूली नहीं है.

हाल में लंदन के रॉयल अल्बर्ट हॉल में 74 वें ब्रिटिश अकादमी ऑफ फिल्म्स एंड टेलीविजन अवॉर्ड समारोह का आयोजन किया गया था. इस अवॉर्ड नाइट में अभिनेता इरफान खान और ऋषि कपूर को सम्मानित किया गया और श्रद्धांजलि दी गई. आयोजकों की तरफ से इरफान और ऋषि कपूर द्वारा फिल्मी दुनिया में दिए गए उनके योगदान की प्रशंसा की गई.

कोरोना की वजह से वर्चुअल फॉर्म में आयोजित इस अवॉर्ड नाइट में हॉलीवुड के कई बड़े और दिग्गज अभिनेता अभिनेत्री मौजूद रहे. अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा भी इस अवॉर्ड शो में उपस्थित थीं. इरफान खान और ऋषि कपूर के प्रशंसकों ने इस अवॉर्ड शो के बाद अपने सोशल मीडिया पेज पर अपने पसंदीदा अभिनेताओं की कई यादें साझा की हैं. आपको बता दें कि इरफान खान की कैंसर से जूझते हुए पिछले वर्ष 29 अप्रैल को मृत्यु हो गई थी. इसके ठीक एक दिन बाद यानि 30 अप्रैल को ऋषि कपूर का भी निधन हो गया था. वे भी कैंसर से पीड़ित थे.    

By Pankaj Kumar