राधे बिल्कुल भी अच्छी फिल्म नहीं है- सलीम खान

सलमान खान की फिल्म ‘राधे- योर मोस्ट वांटेड भाई’ फ्लॉप साबित हो चुकी है. फिल्म रिलीज के बाद से ही अपने कंटेंट और प्रस्तुतीकरण संबंधी विषयों को लेकर आलोचनाओं का सामना कर रही है. फिल्म आलोचकों के साथ साथ दर्शकों ने भी इस फिल्म को नकार दिया है. सोशल मीडिया पर फिल्म से रिलेटेड मिम्स की बाढ़ आई हुई है. हाल में कमाल खान ने भी सोशल मीडिया पर राधे की आलोचना की थी जिसके जवाब में सलमान खान की लीगल टीम ने उन्हें मानहानि का नोटिस भेजा दिया था.

अब सलमान खान के पिता और हिंदी सिनेमा के दिग्गज पठकथा लेखक रहे सलीम खान ने राधे फिल्म की आलोचना करते हुए इसे एक बेहद ही कमजोर फिल्म बताया है. उन्होंने कहा है कि राधे बिल्कुल भी अच्छी फिल्म नहीं है. सलीम खान ने सलमान की बजरंगी भाईजान को अच्छी फिल्म बताया है.

अच्छे लेखकों की कमी

अपने जमाने के दिग्गज लेखक रहे सलीम खान ने बताया कि फिल्म इंडस्ट्री में आजकल अच्छे लेखक नहीं हैं. इसकी वजह है कि आज के लेखकों का हिंदी और उर्दू साहित्य का अध्ययन नहीं करना. उन्होंने कहा कि अज के लेखक बाहर की पटकथाओं को अपने तरीके से ढालने में जुट जाते हैं. इससे फिल्मों में मौलिकता नहीं आती. आपको बता दें कि सलीम खान और जावेद अख्तर की मशहूर जोड़ी ने बॉलीवुड की शोले, जंजीर, सीता और गीता, दीवार, क्रांति, डॉन जैसी सफल फिल्मों की पटकथा लिखी है.

 

 

By Pankaj Kumar