हिंसा के बाद कूचबिहार में बूथ संख्या 125 पर मतदान रद्द

पश्चिम बंगाल के कूचबिहार जिले में आज चौथे चरण के मतदान के दौरान हुई हिंसा के बाद चुनाव आयोग ने जिले के बूथ नंबर 125 पर मतदान रद्द कर दिया है. सितालकूची के इस बूथ पर भाजपा और टीएमसी के बीच जबरदस्त झड़प हुई थी. मामले को शांत करने के लिए केन्द्रीय बलों द्वारा हुई फायरिंग में 4 लोगों की मौत हो गई.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस घटना के पीछे भाजपा का हाथ बताया है. उन्होंने कहा कि कूचबिहार में घटी घटना होम मिनिस्टर के इशारे पर घटी है. ममता बनर्जी ने कहा कि बिना होम मिनिस्टर के इशारे के केन्द्रीय सुरक्षा बल लोगों पर गोली नहीं चला सकती. उन्होंने कहा कि भाजपा पूरी तरह समझ चुकी है कि वह बंगाल विधानसभा चुनाव हारने जा रही है. इसलिए भाजपा बदले की कार्यवाही कर रही है और टीएमसी कार्यकताओं को मार रही है तथा वोट देने से रोक रही है. आपको बता दें कि कूचबिहार के एक मतदान केंद्र पर मतदान से पूर्व भी एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

वहीं इस घटना का सिलीगुड़ी की चुनावी रैली में जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कूचबिहार की घटना चिंता का विषय है. पीएम ने चुनाव आयोग द्वारा दोषियों पर कार्यवाही की मांग की.   

By Pankaj Kumar