दिल्ली में लॉकडाउन नहीं, कुछ प्रतिबंधों की घोषणा जल्द- केजरीवाल

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रदेश में लॉकडाउन की किसी भी संभावना से इनकार किया है. केजरीवाल ने कहा है कि फिलहाल दिल्ली में लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कुछ पाबंदियाँ जरूर लगाई जा सकती हैं जिसकी घोषणा जल्द ही कर दी जाएगी. केजरीवाल ने यह घोषणा लोकनायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल के निरीक्षण के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कही.

दरअसल, कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच केजरीवाल आज लोकनायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल पहुंचे थे. उन्होंने कोरोना संबंधी किए गए इंतज़ामों का जायजा लिया. केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में यह कोरोना की चौथी लहर है. पिछले कुछ दिनों में केस कम होने की वजह से व्यवस्था में थोड़ा लचीलापन आ गया था लेकिन हम एकबार फिर व्यवस्था को चुस्त करने पर युद्ध स्तर से काम कर रहे हैं ताकि पिछली बार की तरह इस बार भी कोरोना पर विजय पाई जा सके.

केजरीवाल ने कहा कि हमारी पूरी कोशिश है कि जिस किसी व्यक्ति को भी इलाज के लिए अस्पताल की जरूरत हो उसे बेड मुहैया हो. उन्होंने कहा कि एलएनजेपी में 2000 बेड हैं. फिलहाल 1500 बेड को कोविड बेड घोषित किया गया है. पिछली बार सभी बेड भरे हुए थे.   

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है जिसमें उन्होंने दिल्ली में वैक्सीन की पर्याप्त मात्रा उपलबद्ध कराने और उम्र संबंधी सीमा को खत्म करने की मांग की है. केजरीवाल ने कहा कि अगर हमें कोरोना वैक्सीन की पर्याप्त डोज उपलब्ध हो जाती है और उम्र संबंधी सीमाओं को हटा दिया जाता है तो 2 से 3 महीन के अंदर पूरी दिल्ली के लोगों को वैक्सीन लगाई जा सकती है.

By Pankaj Kumar