सत्यजित रे की कहानियों पर आधारित होगा नेटफ्लिक्स का अगला प्रोजेक्ट ‘रे’, मनोज बाजपेयी, के के मेनन और अली फज़ल आएँगे नज़र

नेटफ्लिक्स ने एक बेहतरीन प्रोजेक्ट्स की घोषणा की है. कम्पनी का अगला प्रोजेक्ट होगा ‘रे’. भारतीय सिनेमा के महान लेखक, निर्माता-निर्देशक सत्यजित रे की कहानियों पर आधारित इस प्रोजेक्ट में सत्यजीत रे की 4 कहानियों को फिल्माया जाएगा. यानि इस प्रोजेक्ट में चार कहानियों होंगी. चारों कहानियों के पात्र अलग अलग होंगे. इन चारों कहानियों के लिए नेटफ्लिक्स ने हिंदी सिनेमा के बेहतरीन अभिनेताओं को चुना है. नेटफ्लिक्स ने 25 जून को ‘रे’ की प्रीमियर डेट घोषित करती है जिससे दर्शकों के बीच इस फिल्म प्रोजेक्ट को लेकर उत्सुकता बढ़ गयी है.

सत्यजित रे की कहानियों से प्रेरित ‘रे’ में जो चार कहानियाँ दिखाई जाएंगी वे हैं फॉरगेट मी नॉट (अली फज़ल और श्वेता बसु प्रसाद), बहरूपिया (के के मेनन), हंगामा है क्यों बरपा (मनोज बाजपेयी- गजराज राव) और स्पॉट लाइट. फिल्म की कहानी और कलाकारों के नाम जानकर आप इतना जरुर समझ गए होंगे यह प्रोजेक्ट वाकई में काफी इंटरेस्टिंग होने वाला है. फैमिली मैन सीजन-2 की रिलीज को लेकर सुर्ख़ियों में छाए अभिनेता मनोज बाजपेयी ने भी ‘रे’ से सम्बंधित जानकारी अपने ट्वीटर अकाउंट से शेयर की है.   

By Pankaj Kumar