5 मई को लगातार तीसरी बार बंगाल के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी ममता बनर्जी 

बंगाल विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस की प्रचंड जीत के बाद पार्टी विधायकों की बैठक में ममता बनर्जी को विधायक दल का नेता चुन लिया गया है. जानकारी के मुताबिक ममता बनर्जी 5 मई को लगातार तीसरी बार बंगाल की मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगी. मंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन 6 मई को किया जाएगा. 
विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद ममता बनर्जी ने कहा कि कोरोना की वजह से शपथ ग्रहण समारोह को बेहद सामान्य रखा जाएगा. मंत्रियों का शपथ ग्रहण 6 मई को होगा. ममता बनर्जी ने कहा कि शपथ ग्रहण के बाद हमारी पहली प्राथमिकता राज्य में कोरोना नियंत्रण और सभी नागरिकों के वैक्सीनेशन पर होगी. 
चुनाव परिणाम के बाद राज्य में हो रही हिंसा के लिए ममता बनर्जी ने भाजपा को जिम्मेदार ठहराया है.

बनर्जी ने कहा कि चुनावों के दौरान केंद्रीय बालों ने हमें काफी परेशान किया और अब भाजपा अपनी हार नहीं पचा पा रही और राज्य में हिंसा करवा रही है. मुझे हिंसा पसंद नहीं. ममता बनर्जी ने कहा कि वे बंगाल की जनता का आभार प्रकट करती हैं की उन्होंने राज्य में एक शांत, काम करने और जनता से जुडी रहने वाली पार्टी को नेतृत्व का जिम्मा सौंपा है. आपको बता दें कि 294 सीटों वाली बंगाल विधानसभा में तृणमूल कांग्रेस ने 213 सीटों पर प्रचंड जीत हासिल की है 
 

By Pankaj Kumar