अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट कोच मिकी आर्थर ने भारत के जूनियर डीपीएस के साथ मिलाया हाथ : भारत में खोले जायेंगे 400 मिकी आर्थर अर्ली लर्निंग क्रिकेट सेंटर

नई दिल्ली : जॉन माइकल "मिकी" आर्थर एक महान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के कोच है और पिछले २० सालों से अंतरराष्ट्रीय देशों जैसे की दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और श्रीलंका के सभी क्रिकेट प्रारूपों जैसे T20, ODI व टेस्ट के कोचिंग का अनुभव है।

मिकी आर्थर और सैम काचरू द्वारा भारत में जॉइन्ट वेंचर कंपनी मिकी आर्थर सैम क्रिकेट वेंचर्स (MASCV) ने घोषणा की है की वो 2023 तक 400 प्रारंभिक शिक्षा क्रिकेट केंद्र जो की MAELCC ब्रांड के नाम से खोलेंगे। 

मिकी ने अपने कार्यकाल के दौरान दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और श्रीलंका के प्रसिद्ध क्रिकेटर्स जैसे एबी डी विलियर्स, डेविड वार्नर, बाबर आजम, हाशिम अमला, कुसल मेंडिस और उनके जैसे कई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर्स को कोचिंग दी है ।

सैम काचरू, जेवी पार्टनर (मिकी आर्थर सैम क्रिकेट वेंचर्स ) का कहना है की मिकी आर्थर और मेरे पास भारत के युवा प्रतिभाओं को उनके प्रारम्भिक अवस्था में विकसित करने और परिपोषण करने  की दीर्घावधि दृष्टि  है। शुरूआती बच्चे विशिष्ट MAELCC कार्यक्रम के अनुकूलित पाठ्यक्रम मॉड्यूल (स्तरों) से जुड़ेंगे और सीखेंगे। वास्तव में, बच्चों को एक सुपर मजबूत क्रिकेटिंग आधार प्राप्त करने के लिए सही क्रिकेट तकनीक से अवगत कराया जाएगा।

जूनियर डीपीएस प्री-स्कूलों के संस्थापक अध्यक्ष विश्व दीपक ने कहा की बच्चों को खेल में  कुशल बनाया जायगा और साथ में उनको मानसिक  और शारीरिक रूप से तंदुरुस्त रहने का तरीका भी सिखाया जायगा। जूनियर डीपीएस को भारत में प्रमुख विकास भागीदार के रूप में नियुक्त किया गया है। जूनियर डीपीएस में वर्तमान में राष्ट्रीय स्तर पर फ्रैंचाइज़ सिस्टम के तहत 200+ प्री स्कूल हैं और अगले एक साल में 50 मिकी आर्थर अर्ली लर्निंग क्रिकेट सेंटर खोलेगी।

MAELCC 3 - 9 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए विशिष्ट रूप से फ्रैंचाइज़ी और पैन इंडिया में अपने केंद्रों का संचालन करेंगे। यह भारत के टियर ए, बी और सी शहरों के भीतर 500 वर्ग फुट जितना छोटा और पूरे क्रिकेट मैदान जितने बड़े तक संचालित किया जाएगा।

MAELCC , एक ब्रांड के रूप में  एसओपी और ब्रांड दिशानिर्देशों पर काम करता है जो प्रत्येक फ्रेंचाइजी को ग्लोबल अर्ली लर्निंग क्रिकेट एजुकेशनल एक्सपीरियंस को दोहराने का अवसर देता है। प्रत्येक कोच को MAELCC द्वारा प्रमाणित किया जाएगा और मालिकाना MAELCC पाठ्यक्रम मॉड्यूल के अनुसार बच्चों को ज्ञान प्रदान करेगा।

By News Room