CBSE की 12वीं की परीक्षा पर फैसले के दिन शिक्षा मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक पोस्ट कोविड दिक्कतों की वजह से एम्स में भर्ती

CBSE की 12वीं की परीक्षा पर फैसले के दिन शिक्षा मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक पोस्ट कोविड दिक्कतों की वजह से एम्स में भर्ती

देश में 12वीं के बोर्ड एग्जाम की तारीखों के लिए आज की दिन महत्वपूर्ण है . परीक्षाएं कराने के लिए शिक्षा मंत्रालय ने ड्राफ्ट तैयार कर लिया है . लेकिन बुरी खबर यह है की शिक्षा मंत्री  डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक पोस्ट कोविड की समस्या की वजह से एम्स में भर्ती हो गए है . पोस्ट कोविड की समस्या की वजह से उनकी तबीयत अचानक बिगड़ गई। इसके बाद उन्हें यहां भर्ती कराना पड़ा .21 अप्रैल को निशंक कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे जिसके बाद 5-6 मई के दौरान उनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आ गई थी. केन्द्रीय मंत्री ने बीमारी से उबरने के बाद अपना पदभार संभाला था .

आज परीक्षा की घोषणा करने वाले थे निशंक

सीबीएसई की कक्षा 12 वीं की परीक्षा का फैसला आज शिक्षा मंत्री द्वारा घोषित किया जाना था . देश भर के छात्र इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे है . 1 जून को 12 वीं की बोर्ड परीक्षा की तिथियों का और प्रारूपों पर अंतिम निर्णय की घोषणा होनी थी . अब उम्मीद यह जताई जा रही है की अंतिम घोषणा बाद में की जाएगी.  उम्मीद यह भी जताई जा रही है की परीक्षाओं पर अपडेट किसी और द्वारा भी दिया जा सकता है .

सीबीएसई 12वीं की परीक्षा पर सुप्रीम कोर्ट को केंद्र के फैसले का इंतजार

केंद्र द्वारा परीक्षा के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट की भी नजर है . दरअसल अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल ने सोमवार को जस्टिस एएम खानविलकर और दिनेश महेश्वर की पीठ से कहा था कि केंद्र दो दिनों के भीतर कक्षा 12वीं की परीक्षा पर फैसला करेगा। पीठ ने तब मामले को स्थगित कर दिया था और कहा था कि केंद्र द्वारा लिए जाने वाले निर्णय की जांच करने के बाद अदालत 3 जून को याचिका पर सुनवाई करेगी। पिछले हफ्ते बोर्ड परीक्षार्थियों के 7000 अभिभावकों ने याचिका दायर की थी।

By News Room