राज्य में सरकार बनने पर कोरोना वैक्सीन का टीका मुफ़्त- भाजपा

बंगाल विधानसभा चुनाव में अभी दो चरण का मतदान शेष है. इसी बीच बंगाल की सत्ता पर काबिज होने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रही भारतीय जनता पार्टी ने एक बड़ा चुनावी वादा किया है. भाजपा ने कहा है कि अगर बंगाल में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनती है तो राज्य के सभी नागरिकों को कोरोना वैक्सीन का टीका मुफ़्त में लगाया जाएगा.

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी राज्य की जनता से फ्री कोरोना वैक्सीन का वादा कर चुकी हैं. ममता बनर्जी ने एक चुनावी रैली में कहा था कि उनकी सरकार 5 मई से राज्य में फ्री कोरोना वैक्सीनेशन की शुरुआत करेगी.

वैक्सीन की कीमत पर विपक्ष का वार

सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया द्वारा हाल ही में केंद्र सरकार, राज्य सरकार और निजी अस्पतालों को अलग अलग कीमतों पर कोरोना वैक्सीन देने की घोषणा की गई है. सीरम की इस घोषणा के बाद देश में वैक्सीन की कीमत को लेकर बयानबाजी शुरू हो गई है. तमाम विपक्षी पार्टियों ने वैक्सीन की कीमत एक समान रखने और जनता को मुफ़्त में वैक्सीन देने की वकालत की है. जनता के मन में भी यह डर है कि क्या आनेवाले दिनों में कोरोना की वैक्सीन लगवाने के लिए उन्हें पैसे देने पड़ेंगे. यही कारण है की भाजपा और तृणमूल बंगाल चुनाव में फ्री वैक्सीन का वादा कर जनता को अपने पक्ष में करने की कोशिश कर रहे हैं.

 

By Pankaj Kumar