दिल्ली सरकार को जमीन पर उतरना चाहिए और लोगों के बीच आकर एनडीएमसी की तरह काम करना चाहिए - छैल बिहारी गोस्वामी

नारायणा इलाके में स्थित इंदिरा गांधी कैंप में रहने वाले लोगों का बारिश के मौसम में बुरा हाल है। इसकी सबसे बड़ी वजह गंदी नालियां,  जल भराव, खुले सिविर और गड्डे हैं। जिसमें जन्म लेते डेंगू मच्छर, गंदगी और और फैलती बदबू से लोगों को कड़ी मसक्त करनी पड़ रही है। आम लोगों को डेंगू जैसी खतरनाक बिमारी के साथ खुले गड्डों में गिर जाने से जान का भी खतरा बना हुआ है। लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण तो यह है कि इसको लेकर दिल्ली सरकार सोई हुई नजर आ रही है। स्थानिय लोगों की माने तो दिल्ली सरकार इस समस्या का हल करने के लिए कोई कदम नहीं उठा रही है। 

सफाई को लेकर केजरीवाल सरकार पर लगे ये आरोप-

दिल्ली देश की राजधानी है। ऐसे में सभी की निगाह दिल्ली पर रहती है खासकर की तब जब साफ-सफाई की बात की जाती है। लेकिन नारायणा का इंदिरा गांधी कैंप, केजरीवाल सरकार सफाई अभियान को लेकर कितनी सजग है इसकी पोल खोल रहा है। इस पर एनडीएमसी  नेता सदन  छैल बिहारी ने कहा कि केजरीवाल सिर्फ वोट मांगने के लिए दिल्ली के कैंपों में दिख जाते हैं बाकी सफाई और काम के नाम पर उनके कार्यकर्ता पंजाब के चुनावो की तैयारी में हैं। बड़ी नालियों के जाम होने से एनडीएमसी कितनी भी सफाई करले पर छोटी नालियों से गंदा पानी आकर इन बड़ी नालियों में  फंस जाता है जिसकी वजह से दिल्ली में जल भराव जैसी समस्या खड़ी हो जाती हैं। फिर जिसके लिए एनडीएमसी  का कोई दोष नहीं है उसके लिए भी लोग एनडीएमसी को गतल कहते हैं जबकि यह नालियां केजरीवाल सरकार के अंदर आती  हैं।

डेंगु से बचाव के लिए छैल बिहारी ने करवाई फोगिंग-

सोनिया कैंप झुग्गी में एनडीएमसी नेता सदन छैल बिहारी ने खुद जमीन पर जाकर लोगों के घरों के आसपस डेंगू से बचाव के लिए फोगिंग करवाई। जिससे मच्छारों का खात्म हुआ साथ ही लोगों को भी राहत मिली। इस दौरान उन्होने कहा कि वह लोगों की भलाई के लिए समय समय पर  फोकल स्प्रे, जागरुकता अभियान जैसे कार्यकर्म किए जाते हैं। साथ उन्होने कहा कि गमले का पानी चेंज करने को लेकर दिल्ली सरकार नौटंकी कर रही है। उन्हे जमीन पर उतरना चाहिए और लोगों के बीच आकर एनडीएमसी की तरह काम करना चाहिए।

यह खबर हमारे साथी शुभम मिश्रा ने लिखी है 

By News Room